...

बदलापुर यौन उत्पीड़न मामला: महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया

बदलापुर

आक्रोश का पर्दाफाश: महाराष्ट्र सरकार ने बदलापुर में पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया

बदलापुर के एक स्कूल में दो युवतियों के साथ यौन दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच नहीं करने पर महाराष्ट्र सरकार ने तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस कदम की घोषणा की और एक विशेष जांच दल का गठन किया। पीड़ितों के अभिभावकों को काफी देरी का सामना करना पड़ा, जिससे मामले की गंभीरता को उजागर करते हुए आगे की चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

बुधवार को, व्यापक चुनौतियों के बीच, महाराष्ट्र सरकार ने बदलापुर के एक स्कूल में दो युवतियों के साथ यौन दुर्व्यवहार की जांच करने में कथित रूप से अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफल रहने पर एक वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा की।

बदलापुर

डिप्टी चीफ सेक्रेटरी और होम सेक्रेटरी देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर पोस्ट किया, “बदलापुर पुलिस स्टेशन में तैनात सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को ड्यूटी से भागने के आरोप में तत्काल निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं।”

यह भी पढ़ें: जैस्मीन वालिया और हार्दिक पांड्या की डेटिंग की अफवाहों के बीच, मुंबई इंडियंस से सिंगर की वापसी की तस्वीर वायरल हो गई

दो नाबालिग लड़कियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। फडणवीस ने ठाणे पुलिस कमिश्नर को फास्ट-ट्रैक कोर्ट ट्रायल के लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए दिन से पहले जानकारी दी।

बदलापुर

कुछ समय पहले पीड़ित लड़कियों के अभिभावकों को बदलापुर पुलिस स्टेशन में कथित तौर पर 11 घंटे तक इंतजार करने के लिए मजबूर किया गया था। हाल ही में, उनके आरोपों को स्वीकार कर लिया गया, जिसमें प्रतिबंधात्मक पक्षों से सहमति जताई गई।

महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने उसी समय बदलापुर स्टेशन का दौरा किया और वहां के लोगों से बात की। महाजन ने असहमति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह पिछले पांच-छह घंटों से चल रहा है और यह उचित है, क्योंकि कोई भी ऐसी घटना का समर्थन नहीं करेगा।

Leave a comment

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.